एक और मामले में मलविंदर सिंह की औपचारिक गिरफ्तारी, रेलिगेयर ने लगाया गंभीर आरोप

नई दिल्ली। रैनबैक्सी और फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह ( Former Promoter of Ranbaxy and Fortis Malvinder Singh ) को धोखाधड़ी के एक और मामले में दिल्ली पुलिस ( delhi polce ) की आर्थिक अपराध शाखा ( EOW ) ने मंगलवार को औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया। मलविंदर सिंह एक अन्य मामले में पहले से ही न्यायिक हिरासत ( judicial custody ) में हैं। मलविंदर सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 409/120 बी के तहत अपराध शाखा पुलिस के पास प्राथमिकी संख्या 189/19 दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ेंः- पीएनबी में एक और घोटाला आया सामने, मारुति के पूर्व एमडी पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

आरएफएल ने लगाया आरोप
मामले में रेलीगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड ( आरएफएल ) ने आरोप लगाया है कि मलविंदर मोहन सिंह और शिविंदर मोहन सिंह ने लक्ष्मी विलास बैंक लिमिटेड ( एलवीएल ) के कर्मचारियों की मिलीभगत से 400 करोड़ और 350 करोड़ रुपए की राशि की कंपनी की दो एफडी का गबन किया।

यह भी पढ़ेंः- दुनिया में दिखा मुकेश अंबानी का दबदबा, जेफ बेजोस और जैक मा से ज्यादा किया संपत्ति में इजाफा

यह हुआ खुलासा
जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने इन दोनों एफडीआर (फिक्स्ड डिपोजिट रसीद) के एवज में अपनी कंपनी आरएचएस होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के लिए कर्ज लिया और बाद में व्यक्तिगत जिम्मेदारी से मुकर गए। प्राथमिकी के अनुसार, आरोपी व्यक्ति अपने निजी लाभ के लिए गुप्त तरीके से लगातार सार्वजनिक धन की हेराफेरी करते रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Qlvwso
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments