Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल के दाम नए स्तर पर पहुंचे, जानिए अपने शहर के दाम

नई दिल्ली। लगातार इजाफे की वजह से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम ( petrol Diesel price today ) नए स्तर पर पहुंच गए हैं। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम ( Crude Oil Price in International Market ) में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। जिसका असर देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में देखने को मिल रहा है। जैसा कि पत्रिका ने कल की रिपोर्ट में आपको बताया था कि पेट्रोल और डीजल के दाम एक साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। आज के इजाफे बाद बाद यह उससे भी आगे निकल गए हैं। आईओसीएल ( IOCL ) से मिले आंकड़ों की मानें तो देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम ( petrol price today ) में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जबकि डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में 18 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। करीब दो हफ्तों में डीजल दो रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः- विमानों के पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहता है मंत्रालय, जीएसटी काउंसिल से की अपील

पेट्रोल के दाम में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद देश के चारों महानगरों नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 75.14, 80.79 और 78.12 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं। जबकि कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है, जिससे यहां पर दाम 77.79 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। यह लगातार तीसरा दिन है जब पेट्रोल के दाम में इजाफा हुआ है। आने वाले दिनों में पेट्रोल की कीमत में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः- सुप्रीम कोर्ट का सख्त आदेश, नीलाम होगी अनिल शर्मा की निजी और कारोबारी संपत्ति

डीजल की कीमत इजाफा जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद नई दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल के दाम क्रमश: 67.96 और 70.38 रुपए प्रति लीटर हो गई है। जबकि मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 71.31 और 71.86 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो डीजल के दाम में करीब दो हफ्तों से लगातार इजाफा हो रहा है। एक दिन 25 दिसंबर को डीजल की कीमत में स्थिरता देखने को मिली थी।

यह भी पढ़ेंः- न्यू ईयर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने दिया शानदार तोहफा, होम लोन और कार लोन होगा सस्ता

दो हफ्तों में 2 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ डीजल
अगर बात बीते 12 दिनों की करें तो देश के चारों महानगरों में डीजल औसतन 1.92 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है। सिर्फ 25 दिसंबर को डीजल के दाम में स्थिरता देखने को मिली थी। वर्ना 19 दिसंबर से देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में लगातार इजाफा हो रहा है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली में इस दौरान डीजल 1.92 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं कोलकाता में 1.93 रुपए, मुंबई में 2.04 रुपए और चेन्नई में 2.05 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हो गया है। जानकारों की मानें तो पेट्रोल और डीजल के दाम में और इजाफा होने के आसार हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2F9hzZo
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments