भारतीय मूल के अरविंद कृष्णा आईबीएम के नए सीईओ बने, 6 अप्रैल को पदभार ग्रहण करेंगे

नई दिल्ली. अमेरिका की आईटी कंपनी इंटरनेशनल बिजनेस मशीन्स (आईबीएम) ने भारतीय मूल के अरविंद कृष्णा (57) को नया सीईओ नियुक्त किया है। वह गिनी रोमेटी (62) की जगह लेंगे। रोमेटी पिछले 40 साल तक कंपनी में सेवाएं देने के बाद इस साल के अंत तक रिटायर होंगे। सीईओ के तौर पर अरविंद कृष्णा 6 अप्रैल से अपना पदभार ग्रहण करेंगे। आईबीएम की कुल मार्केट कैप 12,588 करोड़ डॉलर (करीब 8.93 लाख करोड़ रुपये) है।

अरविंद वर्तमान में आईबीएम में क्लाउड और कॉग्निटिव सॉफ्टवेयर के लिए सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के पद पर हैं।उनकी मौजूदा जिम्मेदारियों में आईबीएम क्लाउड, आईबीएम सिक्योरिटी और कॉग्निटिव एप्लिकेशन बिजनेस और आईबीएम रिसर्च भी शामिल हैं। अरविंद आईबीएम सिस्टम और टेक्नोलॉजी ग्रुप की डेवलेपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग ऑर्गनाइजेशन के जनरल मैनेजर भी रहे हैं। वह 1990 में आईबीएम के साथ जुड़े थे। वे आईआईटी कानपुर से पढ़े हैं। उन्होंनेयूनिवर्सिटी ऑफ इलिनोईस से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी की है।

आईबीएम में अगले दौर के लिए अरविंद बेहतर सीईओः रोमेटी

अरविंद ने कहा, “मैं आईबीएम के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में चुने जाने से रोमांचित हूं। मुझ पर विश्वास जताने के लिए गिनी रोमेटी और बोर्ड की सराहना करता हूं।” अरविंद कृष्णा की नियुक्ति को लेकर गिनी रोमेटी ने कहा, “आईबीएम में अगले दौर के लिए अरविंद बेहतर सीईओ हैं। वह काफी अच्छे टेक्नोलॉजिस्ट हैं, जिन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, क्लाउड, क्वांटम कम्प्यूटिंग और ब्लॉकचेन जैसी हमारी अहम तकनीकों को विकसित किया हैं।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अरविंद यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनोईस से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी की है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aZTbYP
via ATGNEWS.COM

Post a Comment

0 Comments