आईसीआईसीआई बैंक ने लॉन्च की व्‍हाट्सएप बैंकिंग सेवा, क्रेडिट-डेबिट कार्ड को ब्लॉक/अनब्‍लॉक करने की भी मिलेगी सुविधा

यूटिलिटी डेस्क। देश में लॉकडाउन के कारण लोग घरसे नहीं निकल पा रहे हैं।इसीको देखते हुए आईसीआईसीआई बैंक ने व्‍हाट्सएप पर बैंकिंग सेवाएं लॉन्‍च की हैं। बैंक के अनुसार, "व्हाट्सएप पर इस सेवा का उपयोग करके ग्राहक अपने बचत खाते की बकाया राशि, अंतिम तीन ट्रांजेक्‍शन, क्रेडिट कार्ड की लिमिट, प्री-अप्रूव्‍ड लोन की पेशकश और क्रेडिट-डेबिट कार्ड को ब्लॉक/अनब्‍लॉक करने की सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा वे अपने आसपास के क्षेत्र में आसपास के 3 आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम और ब्रान्च का भी पता कर सकते हैं। इन सेवाओं के लिए न तो आपको नेट बैंकिंग की जरूरत होगी और न ही बैंक की शाखा में जाना पड़ेगा।


कौन ले सकता है सेवा का लाभ?
आईसीआईसीआई बैंक के जो खाताधारक व्‍हाट्सएप का इस्‍तेमाल करते हैं, वे इसका फायदा ले सकेंगे। वहीं जो लोग आईसीआईसीआई बैंक का क्रेडिट कार्ड इस्‍तेमाल करते हैं, वे इसके जरिए अपने कार्ड को ब्‍लॉक/अनब्‍लॉक कर सकेंगे।


कैसे मिलेगी यह सेवा?
- मोबाइल फोन के 'कॉन्‍टैक्‍ट्स' में आईसीआईसीआई बैंक के वेरिफाइड व्हाट्सएप प्रोफाइल नंबर 9324953001 को सेवा करना होगा।
- फिर अपने मोबाइल नंबर से इस नंबर पर <हाय> भेजें।
- बैंक उपलब्ध सेवाओं की सूची के साथ प्रतिक्रिया देगा।
- सेवाओं की सूची से आवश्यक सेवा का कीवर्ड टाइप करके सेंड कर दें।
- संबंधित सेवा तुरंत मिल जाएगी।

##


एचडीएफसी बैंक ने पिछले साल शुरू की थी ये सुविधा
निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने व्हाट्सएप पर भी बैंकिंग सेवाएं पिछले साल ही शुरू कर दी थीं आइए दानते हैं इसके बारे में। व्हाट्सएप के जरिए ही अपने खाते और क्रेडिट कार्ड के विवरण की जानकारी ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त ग्राहकों को व्हाट्सएप पर प्री-अप्रूव्ड ऑफर्स और बैंक के प्रोमोशन ऑफर्स की जानकारी भी मिलती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
lockdown ; corona ; coronavirus ; ICICI Bank launches WhatsApp banking service, facility to block / unblock credit-debit card


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WTt9BY
via ATGNEWS.COM

Post a Comment

0 Comments