Coronavirus Lockdown: मदर डेयर की ई-कॉमर्स से अपील, टीम बनकर करना होगा कोरोना का सामना

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण दिल्ली में भय और आसामान्य स्थिति के बीच भारत की प्रमुख डेयरी कंपनी मदर डेयरी ने प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों को लेटर लिखा है। जिसमें मदर डेयरी ने प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों से अपील की है कि दिल्ली-एनसीआर में मिल्क की सप्लाई बनाए रखने के लिए मिलकर एक टीम के रूप में काम करना होगा।

यह भी पढ़ेंः- War Against Corona: मुकेश अंबानी PM CARES Fund में देंगे 500 करोड़, 50 लाख लोगों को कराएंगे भोजन

मदर डेयरी ने लिखा ईकॉमर्स कंपनियों को लेटर
मदर डेयरी ने कहा कि उनकी टीम पहले से ही कई इलाकों में एक साथ काम कर रही है। हालांकि, मौजूदा माहौल और समय की मांग को देखते हुए ई-कॉमर्स दिग्गजों के साथ सहयोग को और मजबूत करने का आह्वान करते हैं। मदर डेयरी ने कहा कि एक सकारात्मक भावना के साथ जनता की सेवा करने और जरूरतमंद समुदायों तक पहुंचने का एक साझा सरोकार ई-कामर्स कंपनियों के साथ रखते हैं।

यह भी पढ़ेंः- जानिए, वित्त मंत्री ने कैसे बताया कि बैंक ब्रांचों रखा जा रहा सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल

मदर डेयरी बढ़ाएगी दूध का संचालन
पत्र में मदर डेयरी ने लिखा है कि जहां कुछ राज्य सरकारों ने आवश्यक वस्तुओं की होम डिलिवरी शुरू की है, वहीं मदर डेयरी भी राष्ट्रहित में इसमें सहयोग करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ जुडऩे के प्रस्ताव के साथ मदर डेयरी ने स्टॉक को सुव्यस्थित करने और पॉली पैक दूध संचालन की क्षमता बढ़ाने के लिए उपभोक्ताओं से वादा किया है और इस दिशा में सहयोगी संबंधित ई-कॉमर्स टीमें उपभोक्ता के दरवाजे पर दूध पहुंचाना सुनिश्चित करेंगी।

यह भी पढ़ेंः- New India Assurance देगी देश के 22 लाख Corona Warriors को 50 लाख रुपए की बीमा कवर

35 लाख लीटर दूध की सप्लाई
मदर डेयरी ने कहा कि वो अपनी पूरी क्षमता से काम करने के लिए तैयार हैं। वर्तमान में हम लगभग 35 लाख लीटर प्रतिदिन के औसत से दूध की सप्लाई कर रहे हैं, अगर ई-कॉमर्स कंपनियां कुछ क्षेत्रों में बढ़ी हुई मांग का सामना कर रहे हैं तो सुचारु वितरण के समर्थन के साथ अपनी क्षमता को 10 फीसदी और अधिक बढ़ा सकते हैं। लॉकडाउन के बाद से मदर डेयरी अपने सभी 850 ऑपरेटिंग बूथों पर दूध और दूध उत्पादों की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए एक निर्बाध आपूर्ति श्रृंखला बनाए रखने के लिए सभी प्रयास कर रही है। उन क्षेत्रों में रहने वाले ग्राहकों तक पहुंचने के प्रयास में जहां दूध के बूथ मौजूद नहीं हैं, मदर डेयरी ई-कॉमर्स खिलाडिय़ों से अनुरोध कर रही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/39uEs6j
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments