एचएसबीसी करेगी 35,000 कर्मचारियों की छंटनी, कुछ समय तक बैंक नई हायरिंग नहीं करेगा

हांगकांग शंघाई बैंकिंग कॉरपोरेशन (HSBC) 35,000 लोगों की छंटनी करेगा। साथ ही बैंक सभी प्रकार के एक्सर्टनल रिक्रूटमेंट को भी फ्रीज रखेगा। बैंक ने अपने दुनियाभर के सभी 235,000 कर्मचारियों को भेजी गई जानकारी में यह बात कही है। बैंक को कोविड-19 महमारी के चलते नुकसान झेलना पड़ रहा है। इसलिए लागत को कम करने के उद्देश्य से यह फैसला लिया है। एचएसबीसी का लाभ पिछले तीन सालों से कम होता जा रहा है, जिसकी वजह से बैंक ने यह फैसला लिया।

हम अपनी योजना पर पुनर्विचार कर रहे हैं

एचएसबीसी के मुख्य कार्यकारी नोएल क्विन (Noel Quinnn) ने कहा है कि हम नियुक्ति को लंबे समय के लिए फ्रीज नहीं कर रहे हैं, लेकिन कब तक के लिए फ्रीज रखा जाएगा इस पर अभी कुछ भी कहना संभव नहीं है। नोएल क्युइन ने कहा है कि, 'हमारे कारोबार के कुछ हिस्से उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर रहे। इसलिए अपने निवेशकों को बेहतर परिणाम देने के लिए हम अपनी योजना पर पुनर्विचार कर रहे हैं।' बता दें कि कोविड-19 के चलते बैंक अनिश्चिताओं का सामना कर रहा है। इससे पहले भी बैंक अपने बयान में यूरोप और अमेरिका के कारोबार का दायरा घटाने को लेकर कह चुकी है।

इससे पहले भी बैंक कर चुका है छंटनी का ऐलान

बता दें कि एचएसबीसी ने नौकरी में कटौती का ऐलान इसी साल फरवरी में किया था लेकिन बाद में उसे टाल दिया गया था। अब संकट बढ़ने के चलते बैंक अपना लागत को कम करेगा और कर्मचारियों की संख्या 2.35 लाख से घटाकर 2 लाख करेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एचएसबीसी का लाभ पिछले तीन सालों से कम होता जा रहा है, जिसकी वजह से बैंक ने यह फैसला लिया


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37CBddL
via ATGNEWS.COM

Post a Comment

0 Comments