डोनाल्ड ट्रंप की पोस्ट पर एक्शन नहीं लेने पर मार्क जुकरबर्ग का विरोध करने वाले कर्मचारी को फेसबुक ने नौकरी से निकाला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हाल ही में अमेरिका में हुए दंगों को लेकर फेसबुक पर एक भड़काऊ पोस्ट की थी। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस पोस्ट पर कार्रवाई करने से इनकार कर दिया था। जुकरबर्ग के इस फैसले का फेसबुक के कई कर्मचारियों ने विरोध किया था। ब्रैंडन डायल नाम के एक कर्मचारी ने जुकरबर्ग के फैसले की कड़ी आलोचना की थी। अब फेसबुक ने डायल को नौकरी से निकाल दिया है।

सिएटल में यूजर इंटरफेस इंजीनियर के पद पर तैनात था डायल

इस मुद्दे पर सहयोगी कर्मचारियों की चुप्पी पर सवाल खड़े करने वाला ब्रैंडन डायल फेसबुक के सिएटल ऑफिस में यूजर इंटरफेस इंजीनियर के पद पर तैनात था। डायल ने ट्विटर पर लिखा कि उसे नौकरी से निकाल दिया है। जुकरबर्ग के फैसले के खिलाफ डायल के अलावा दर्जनों फेसबुक कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। इसमें डायल की टीम के 6 अन्य इंजीनियर भी शामिल हैं।

फेसबुक ने की डायल को निकालने की पुष्टि

फेसबुक ने ब्रैंडन डायल को नौकरी से निकाले जाने की पुष्टि की है। हालांकि, कंपनी ने इस संबंध में ज्यादा जानकरी देने से इनकार कर दिया है। कंपनी ने कहा कि सीईओ के खिलाफ वॉकआउट करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ प्रतिशोध के तौर पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

इसलिए मचा अमेरिका में बवाल

अमेरिका के मिनीपोलिस में एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड को एक दुकान में नकली बिल का इस्तेमाल करने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें पुलिस अधिकारी को घुटने से आठ मिनट तक जॉर्ज फ्लॉयड की गर्दन दबाते हुए देखा गया। बाद में फ्लॉयड की चोटों के कारण मौत हो गई। फ्लॉयड की मौत की खबर जंगल की आग की तरह फैल गई और मिनीपोलिस में प्रदर्शन शुरू हो गए थे। बाद में यह प्रदर्शन पूरे अमेरिका फैल गए थे।

क्या कहा था डोनाल्ड ट्रंप ने

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफ्रीकी-अमेरिकन जॉर्ज फ्लायड की मौत के बाद फूटे विरोध को लेकर एक विवादित पोस्ट किया था। इस पोस्ट में ट्रंप ने कहा था 'जब लूट शुरू होती है, तो शूटिंग शुरू होती है।' ट्रंप के इस ट्वीट का पूरी दुनिया में विरोध किया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की विवादित पोस्ट पर कार्रवाई करने से इनकार कर दिया था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2C43WN1
via ATGNEWS.COM

Post a Comment

0 Comments