Petrol Diesel Price Today : नए साल के पहले दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में नहीं हुई बढ़ोतरी

नई दिल्ली। वर्ष 2020 के पहले दिन पेट्रोल और डीजल के दाम ( petrol Diesel price today ) में राहत देखने को मिली है। यह राहत पेट्रोल और डीजल की कीमत का स्थिर रहना है। अब आपको 31 दिसंबर वाले दाम ही चुकाने होंगे। इसके विपरीत वर्ष 2019 के पहले दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में करीब 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। आपको बता दें कि बीते दो हफ्तों में डीजल के दाम ( Diesel Price Today ) 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ चुके हैं। वहीं पेट्रोल की कीमत ( petrol price today ) भी बीते तीन दिनों में लगातार बढ़ोतरी के साथ 50 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा बढ़ चुका है। ऐसे में देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम नए स्तर पहुंच गए हैं। जानकारों की मानें तो इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम ( Crude oil prices in international market ) को सपोर्ट मिल रहा है। जिसका असर स्थानीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमत में देखने को मिल रहा है। आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- अगले महीने शुरू हो रहे 5जी ट्रायल के लिए सभी कंपनियों को स्पेक्ट्रम देगी सरकार

पेट्रोल के दाम स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में स्थिरता रखी गई है। अब 31 दिसंबर वाले दाम ही देश के चारों महानगरों में लागू होंगे। 31 दिसंबर को पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। जिसके बाद देश के चारों महानगरों नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 75.14, 80.79 और 78.12 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए थे। जबकि कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था, जिससे यहां पर दाम 77.79 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। आपको आपको बता दें कि पेट्रोल के दाम में लगातार तीन दिनों से बढ़ोतरी देखने को मिल रही थी।

यह भी पढ़ेंः- 50 करोड़ी कंपनियों के लिए जरूरी हुआ यूपीआई और रुपे कार्ड से ट्रांजेक्शन

डीजल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में कोई बदनाव देखने को नहीं मिला है। आज 31 दिसंबर वाले दाम ही लागू रहेंगे। 31 तारीख को डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। जिसके बाद नई दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल के दाम क्रमश: 67.96 और 70.38 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। जबकि मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ और दाम क्रमश: 71.31 और 71.86 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। आपको बता दें कि डीजल के दाम में करीब दो हफ्तों से लगातार इजाफा हो रहा है। एक दिन 25 दिसंबर को डीजल की कीमत में स्थिरता देखने को मिली थी। इस दौरान डीजल 2 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/36iwJHG
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments