Maharashtra Govt ने किया Petrol Diesel Price में इजाफा, जानिए आपके शहर में कितने हुए दाम

नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन 5 ( Coronavirus Lockdown 5 ) या अनलॉक इंडिया 1.0 ( Unlock India 1.0 ) में महाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra Govt ) ने पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) में इजाफा कर दिया है। सरकार ने दोनों पर सेस में बढ़ोतरी कर दो रुपए प्रति लीटर दाम बढ़ा दिए हैं। जबकि देश के बाकी महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price ) में इजाफा नहीं हुआ है। इससे पहले दिल्ली ( New Delhi ) , राजस्थान ( Rajasthan ), चेन्नई ( Chennai ) और बाकी राज्यों की ओर से पेट्रोल और डीजल पर वैट ( Vat on Petrol Diesel ) में इजाफा कर दिया था। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर महाराष्ट्र में पेट्रोल और डीजल के दाम कितने हो गए हैं...

Unlock India और Monsoon के भरोसे पर Share Market में जबरदस्त बढ़त, Sensex करीब 900 अंक उछला

मुंबई में पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल और डीजल के दाम में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो गया है। मुंबई में पेट्रोल 78.32 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल 68.21 रुपये प्रति लीटर हो गया है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा एक जून से पेट्रोल और डीजल पर सेस यानी उपकर दो रुपये प्रति लीटर की दर से बढ़ोत्तरी करने के बाद मुंबई समेत पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो गई है।

आम आदमी को झटका, LPG Gas Cylinder महंगा, जानिए New Delhi से Kolkata और Chennai में कितने हुए दाम

अब इतना हुआ राज्य में सेस
महाराष्ट्र में पेट्रोल पर मूल्य वर्धित कर यानी वैट 26 फीसदी और डीजल पर 24 फीसदी है। इसके अतिरिक्त दोनों वाहन ईंधन पर उपकर लगता है, जोकि प्रदेश सरकार ने पेट्रोल पर 8.12 रुपये से बढ़ाकर 10.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर एक रुपया प्रति लीटर से बढ़ाकर तीन रुपये प्रति लीटर कर दिया है।

आपके Investment की EMI पर लग सकता है Corona डंक, बढ़ सकता है Life Insurance का 40 फीसदी Premium

महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम
इंडियन आयल की वेबसाइट के अनुसार, सोमवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव क्रमश: 71.26 रुपये, 73.30 रुपये, 78.32 रुपये और 75.54 रुपये प्रति लीटर था। वहीं, डीजल की कीमत चारों महानगरों में क्रमश: 69.39 रुपये, 65.62 रुपये, 68.21 रुपये और 68.22 रुपये प्रति लीटर था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2TUxLFW
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments