कमर्शियल कोल ऑक्शन 18 जून से होगा शुरू होगा, प्रधानमंत्री भी ऑनलाइन नीलामी के दौरान रहेंगे मौजूद

सरकार व्यावसायिक इस्तेमाल के उद्देश्य से कोयला खदानों की नीलामी 18 जून से शुरू करेगी। यह नीलामी ऑनलाइन माध्यम से होगी। नीलामी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उपस्थित रहेंगे। कोयला और खदान मंत्री पह्लाद जोशी ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा कि हम देश में पहली बार 18 जून को कमर्शियल कोल ऑक्शन शुरू कर रहे हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

40 खदानों के लिए वैश्विक निविदा आमंत्रित कर सकती है सरकार

आर्थिक मामले की मंत्रिमंडलीय समिति ने 20 मई को रिवेन्यू शेयरिंग आधार पर बिक्री और कोकिंग कोल लिंकेज की अवधि बढ़ाने के लिए कोयला और लिग्नाइट खदानों की नीलामी के तरीके को मंजूरी दी थी। माना जा रहा है कि कोयला मंत्रालय करीब 40 कोयला खदानों के लिए वैश्विक निविदा आमंत्रित कर सकता है। इन खदानों से निकलने वाले कोयले के अंतिम उपयोग पर कोई पाबंदी नहीं होगी।

हिंडाल्को, जिंदल स्टील एंड पावर, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, अडानी ग्रुप और वेदांता ग्रुप नीलामी में हिस्सा ले सकती हैं

सरकार को उम्मीद है कि हिंडाल्को, जिंदल स्टील एंड पावर, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, अडानी ग्रुप और वेदांता ग्रुप इस नीलामी में हिस्सा ले सकती हैं। कोरोनावायरस महामारी के बीच घरेलू और वैश्विक निवेश को आकर्षित करने के लिए सरकार कमर्शियल कोयला ब्लॉक जीतने वाले को रिवेन्यू शेयर में बड़ी छूट की पेशकश करेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कमर्शियल उपयोग वाले खदानों से निकले कोयले के अंतिम उपयोग पर कोई पाबंदी नहीं होगी


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MLY39n
via ATGNEWS.COM

Post a Comment

0 Comments